इंफाल। मणिपुर में जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां एक बार फिर उपद्रवियों ने गोलीबारी की है। बताया जा रहा है कि, प्रदेश की राजधानी इंफाल के बोलजांग में गुरुवार तड़के करीब 5 बजे अज्ञात बंदूकधारियों और असम राइफल्स के जवानों के बीच फायरिंग हो गई। साथ ही बिष्णुपुर जिले में एक आईइडी के विस्फोट की भी सूचना मिली है। अधिकारियों ने मामले पर बताया कि आईइडी बम एक खड़ी गाड़ी के अंदर लगाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्थिति पर अब काबू पा लिया गया है और अज्ञात हमलावरों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। हालांकि, इस हमले में अभी तक किसी के भी हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। वहीं, कांगपोकपी जिले में बुधवार शाम को भी गोलीबारी की सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने इस मामले को संभालते हुए स्थिति पर काबू पा लिया। हालांकि, रात में 2-3 बजे के बीच रुक-रुक कर फायरिंग की घटना होती रही।

केंद्रीय गृह मंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में हो रहे जातीय संघर्ष के बीच वहां के हालात पर चर्चा के लिए 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। पूर्वोत्तर राज्य में हिंसक झड़प के बाद यह पहली सर्वदलीय बैठक होगी। यह बैठक दिल्ली में दोपहर 3 बजे होगी। इस बैठक का उद्देश्य पूर्वोत्तर राज्य में मौजूदा स्थिति पर विराम लगाना है और राज्य में पहले की तरह शांति स्थापित करना है। बता दें कि, विपक्ष की तरफ से भी काफी समय से यह मांग की जा रही थी कि इस मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए।

भाजपा विधायकों ने प्रधानमंत्री को लिखा था पत्र
उल्लेखनीय है कि, इससे पहले मणिपुर राज्य के 9 भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि राज्य के लोगों ने एन बीरेन सिंह की सरकार पर भरोसा खो दिया है और प्रशासन पर भी विश्वास नहीं है। बता दें कि, अब तक हिंसा में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग घर से बेघर हो गए और सैकड़ों इमारतें जलकर राख हो गईं है।