टीआरपी डेस्क। देश में इन दिनों समान नागरिक संहिता (UCC) की चर्चा जोरों पर है। मंगलवार को मध्य प्रदेश के एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने जिस तरह इसकी वकालत की और विपक्ष को घेरा इसके बाद से इस मुद्दे पर हर पार्टी के विचार सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने भी आज एक बड़ी बात कही है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि वह सैद्धांतिक रूप से समान नागरिक संहिता के पक्ष में है लेकिन जिस तरह से मोदी सरकार इसे लागू करना चाहती उसके खिलाफ है। आम आदमी पार्टी से राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा है कि सैद्धांतिक तरीके से हम इसका (UCC) समर्थन करते हैं, मगर केंद्र सरकार जिस तरह से इसे लागू करना चाहती है, हम उसका समर्थन नहीं करते हैं।

संदीप पाठक ने कहा कि आर्टिकल 44 भी इसका समर्थन करती है कि देश में यूसीसी होना चाहिए। चूंकि यह मुद्दा ऐसा है जो देश के सभी धर्म संप्रदाय से जुड़ा हुआ इसके लिए बड़े स्तर पर विचार विमर्श होना चाहिए। देश के सभी वर्गों का सुझाव, सभी पार्टियों से विचार-विमर्श होना चाहिए। कुछ मुद्दे ऐसे होते हैं जिन्हें रिवर्स नहीं किया जा सकता है, ऐसे में उस पर प्रॉपर बहस और विचार होना चाहिए, यह मुद्दा भी वैसा ही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर