रायपुर। दिल्ली में आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस की अहम बैठक जारी है। मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी की इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, कुमारी सेलजा, मोहन मरकाम, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, मो.अकबर, शिव डहरिया, प्रेमसाय सिंह टेकाम, चरणदास महंत, कवासी लखमा, सत्यनारायण शर्मा के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई दिग्गज मौजूद हैं।

इस बैठक में संगठन को मजबूत करने के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो रही है। बता दें कि इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम बघेल मंगलवार को ही दिल्ली रवाना हो चुके हैं। उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा था कि इससे पहले भी चुनावी राज्यों बैठक बुलाई जा चुकी है।

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस में जारी खींचतान की रिपोर्ट दिल्ली पहुंची थी। इस बीच हाईकमान ने बड़े नेताओं को दिल्ली बुलावा भेजा था। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा के बीच हाल ही में नियुक्तियों को लेकर टकराव की स्थिति देखने को मिली थी। 16 जून को मोहन मरकाम ने संगठन में बदलाव करते हुए 6 पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दे दी थी, लेकिन उनके इस फैसले से पार्टी के अंदर बवाल हो गया। तब कुमारी शैलजा ने प्रदेश अध्यक्ष के फैसले को 24 घंटे के अंदर पलट दिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर