रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार दोपहर सीएम हाउस कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय के समीप खोखसा में नवनिर्मित रेलवे ओव्हरब्रिज का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम बघेल ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि 10 साल के लंबे इंतजार के बाद आज इसका उदघाटन हुआ। इसके बन जाने से अब लोगों को आवागमन में सहुलियत होगी। यह ओव्हरब्रिज चांपा और जांजगीर को जोड़ने का काम करेगा। गौरतलब है कि जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय से गुजरने वाली हावड़ा-मुम्बई रेल मार्ग में इस रेलवे ओव्हर ब्रिज के निर्माण से क्षेत्रवासियों को अब बारहमासी बाधारहित आवागमन की सुविधा हो गई है। इसके निर्माण से प्रतिदिन लगभग 9 से 10 हजार लोगों को जिला कलेक्टोरेट तथा तहसील कार्यालय तक आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। 1168 मीटर लम्बाई के इस ब्रिज का निर्माण 29 करोड़ रुपए से अधिक की राशि से किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत और छग मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एमआर निषाद उपस्थित थे।

जांजगीर और चांपा को जोड़ने वाला ब्रिज : डॉ. महंत

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत जांजगीर-चांपा से वर्चुवल रूप से कार्यक्रम से जुड़े। इस दौरान उन्होंने कहा कि, बहुत प्रयासों से इसे स्वीकृत कराया गया था। यह ब्रिज जांजगीर और चांपा को जोड़ रहा है। हम सब मिल जुलकर गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के सपने को साकार करेंगे। डॉ. महंत ने पुल के शुभारंभ होने पर क्षेत्र की जनता को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, लोकसभा सांसद गुहाराम अजगल्ले ने ओव्हरब्रिज के शुभारंभ अवसर पर आम जनता को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी।

10 साल बाद ओव्हरब्रिज का उद्घाटन

जांजगीर-चांपा जिले की पुष्पा चंद्रा ने मुख्यमंत्री से वर्चुअल बातचीत करते हुए कहा कि, 10 साल बाद इस ओव्हरब्रिज का उद्घाटन हो रहा है। इससे अंचल के लोगों की वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हुई है। श्वेता जायसवाल ने कहा कि जाज्वल्य देव की नगरी के नाम से जाना जाने वाला जांजगीर में एक दशक के इंतजार के बाद इस ब्रिज का लोकार्पण हो रहा है। यह सभी जांजगीर वासियों के लिए हर्ष का विषय है। सेवा निवृत्त आयुर्वेद अधिकारी डॉ. परसराम शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के जन के मन में यह विश्वास है भूपेश है तो भरोसा है जांजगीर-चांपा को आज बड़ी सौगात मिली है। इससे आवागमन की सुविधा सुगम होगी। एंबुलेंस चालक विजय थवाईत ने कहा कि, इस ओव्हरब्रिज के बनने से अब मरीजों को पहले रेलवे फाटक के बंद होने से इंतजार करना पड़ता था, अब इससे छुटकारा मिल गया है। मरीजों को लाने ले जाने में अब सहुलियत होगी। हम सब मुख्यमंत्री के प्रति आभारी है।

कार्यक्रम में कलेक्टर जांजगीर-चांपा ऋचा प्रकाश चौधरी और रेलवे बिलासपुर के महाप्रबंधक विकास कश्यप ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर छग राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास सहित अन्य जनप्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।