नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक झील किनारे पिकनिक मनाने गए आठ युवकों में से पांच युवक एक-दूसरे को बचाने की कोशिश में झील में डूब गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को हादसे की जानकारी दी है।
बताया जा रहा है कि, रविवार शाम करीब 5 बजे आठ युवकों का एक समूह पिकनिक मनाने के लिए जिल्पी झील के किनारे हिंगना इलाके में गया था। वहां चार युवक पानी में उतर गए, हालांकि वे तैरना नहीं जानते थे। इन युवकों ने पहले झील के किनारे नहाया। फिर ऋषिकेष गहरे पानी में चला गया। तीन अन्य युवक भी उसके पीछे चले गए और पानी में डूबने लगे। इन लोगों को डूबता देख वैभव वैद्य उन्हें बचाने के लिए पानी में कूद पड़ा। लेकिन वह भी डूब गया।

पुलिस ने घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से सभी पांचों शवों को रात करीब 10 बजे झील से बाहर निकाला। मृतकों की पहचान नागपुर के वाथोडा (पारडी क्षेत्र) निवासी 21 वर्षीय ऋषिकेश परेड, 21 वर्षीय नितिन कुंभारे, 20 वर्षीय वैभव वैद्य, 21 वर्षीय राहुल मेश्राम और 22 वर्षीय शांतनु अरमरकर के रूप में की गई। फ़िलहाल शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) भेज दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।