रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के खम्हारडीह थाने के सामने मंगलवार को दो लोगों ने खुदकुशी करने की कोशिश की है। दोनों ने खुद पर केरोसिन डाल लिया। जैसे ही आसपास मौजूद पुलिस वालों ने दोनों को खुद पर केरोसिन उड़ेलते हुए देखा तो उन्हें पकड़ लिया और आत्महत्या करने से रोका। इसके बाद दोनों को थाने ले गए। मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, अवंतिविहार निवासी पवन बघेल और दाउलाल यादव ने थाने के सामने खुदकुशी की कोशिश की। बताया जा रहा है कि दोनों पीड़ितों का रायपुर के गीतांजलि नगर में प्‍लाट है। एक बिल्डर पीड़ितों के प्‍लाट से रोड निकालने के नाम पर जबरन कब्जा करना चाहता था। इसी वजह से दोनों बिल्‍डर की मनमानी से परेशान थे।

पीड़ितों ने बताया कि पुलिस, राजस्व विभाग सहित सभी जगहों पर शिकायत करने के बावजूद दोनों को न्‍याय नहीं मिल रहा था। सुनवाई न होने परेशान दोनों पीड़ितों ने ऐसा घातक कदम उठाने के बारे में सोचा। पुलिस थाने के सामने जैसे ही दोनों पीड़ितों ने केरोसिन तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की तो वहां अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद पुलिस ने दोनों पीड़ितों को पकड़ लिया और थाने ले आए। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

देखिए वीडियो-