CG Weather Update: मानसूनी तंत्र के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में अब अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर जारी है। इसी के साथ ही मौसम विभाग ने भारी वर्षा की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो भारी वर्षा के साथ ही कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है। गुरुवार को अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, मगर तापमान में गिरावट जारी रहेगा।

दूसरी ओर मंगलवार आधी रात को हुई जमकर बारिश ने उमस में बढ़ोतरी कर दी और बुधवार सुबह से रायपुर सहित कई क्षेत्रों में चिपचिपी गर्मी व उमस से लोग हलाकान रहे। रायपुर का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। प्रदेश भर में सक्ती सर्वाधिक गर्म रहा, एआरजी सक्ती में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इन क्षेत्रों में हुई बारिश

कुसमी 13 सेमी, लोहांडीगुड़ा-डोंगरगढ़ 7 सेमी, सुकमा-माना-रायपुर 6 सेमी, भैरमगड़-राजनांदगांव-डोंगरगांव 5 सेमी वर्षा हुई। इनके साथ ही प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर बंगाल की खाड़ी और उससे लगे मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर 1.5 किमी से 7.6 किमी ऊंचाई तक फैला है। गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर