रायपुर। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के कांग्रेस घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष पद लेने से इनकार के बाद अब चुनाव से जुड़ी इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मंत्री मोहम्मद अकबर को दिया जा सकता है। यानी मोहम्मद अकबर कांग्रेस की घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष बन सकते हैं।

हाईकमान को इस जिम्मेदारी के लिए ऐसे चेहरे की तलाश की गई, जिसकी राजनीतिक समझ तो बेहतर हो ही साथ ही प्रदेश की तासीर के साथ जनभावनाओं को भी बखूबी समझता हो और इन सभी मापदण्डों में मंत्री अकबर बिल्कुल फिट बैठते हैं। अकबर कांग्रेस का परखा और खरा चेहरा भी है इसलिए इनका घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनना लगभग तय हो गया है। दरअसल, दिल्ली में हुई बैठक के दौरान ही टीएस सिंहदेव ने ये कह दिया था कि उन्हें घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष की जिम्मेदारी ना दी जाए। उसके बाद वहां राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ मौजूद प्रदेश के तमाम नेताओं के बीच हुई चर्चा में अकबर के नाम पर सहमति बनी। संगठन जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा कर सकती है।

सूत्रों की मानें तो घोषणा पत्र समिति के लिए बैठक में मंत्री शिव डहरिया, अमरजीत भगत, ताम्रध्वज साहू और सांसद दीपक बैज के नाम को लेकर भी मंथन हुआ, लेकिन घोषणा पत्र अध्यक्ष के लिए सबसे उपर मोहम्मद अकबर का ही नाम है। बताया जा रहा है जल्द ही पार्टी की तरफ से इसका औपचारिक ऐलान किया जाएगा और अगर अंतिम समय में कोई बदलाव होता है तब भी बाकी 4 नामों में से ही किसी को भी घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।