नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार (10 जुलाई) को दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की अंतरिम जमानत दो हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है। अब अगली सुनवाई 24 जुलाई को होगी। सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट ने खराब सेहत के आधार पर 26 मई को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत दी थी। वकील ने कहा कि सत्येंद्र जैन की सर्जरी होनी है, जिसे लेकर तीन अस्पतालों (जीबी पंत, मैक्स और अपोलो) ने ऐसी रिपोर्ट दी है। हालांकि कोर्ट के सामने दो अस्पतालों की रिपोर्ट रखी गई। कोर्ट ने तीसरे अस्पताल की रिपोर्ट भी देने के लिए कहा है।

जैन की ओर से पेश अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा- तीन अस्पतालों ने सर्जरी की सिफारिश की है। इनमें जीबी पंत, मैक्स और अपोलो शामिल हैं। दो अस्पतालों की मेडिकल रिपोर्ट दाखिल की गई है. तीसरे की भी दाखिल की जाएगी। हालांकि केंद्र की ओर से कहा गया कि जैन को एम्स भेजा जाए ताकि उनके स्वास्थ्य का मूल्यांकन किया जा सके, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जैन द्वारा दाखिल रिपोर्ट पर जवाब दाखिल किया जाए।

बता दें कि दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की ओर से दायर जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने जैन को स्वास्थ्य आधार पर शर्तों के साथ 6 सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी थी। कोर्ट ने कहा कि हम स्वास्थ्य आधार पर छह हफ्ते के लिए अंतरिम जमानत दे रहे हैं। इस दौरान वो अपनी पसंद के निजी अस्पताल में भी इलाज करवा सकते हैं। सत्येंद्र जैन दिल्ली से बाहर नहीं जा सकेंगे। 10 जुलाई को कोर्ट में स्वास्थ्य रिपोर्ट जमा करेंगे।

मीडिया से किसी भी विषय पर किसी भी तरह से कोई बातचीत या संपर्क नहीं करेंगे। भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी सत्येंद्र जैन लगभग 1 साल से जेल में हैं। इस दौरान जेल में उन्हें मिल रही वीआईपी सुविधा को लेकर विवाद भी उठाया गया था। इसके जवाब में आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया था कि जैन बीमार हैं। उन्हें विशेष सहायता की जरूरत है।