रायपुर : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को कुछ ही महीने रह गए है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने है। प्रदेश में राजनेतिक सरगर्मी बढ़ गई है। वहीं केंद्रीय मंत्रियों के आने का सिलसिला भी लगातार जारी है। कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। बता दें कि अमित शाह का इस महीने दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरा है। इससे पहले वे 5 जुलाई को छत्तीसगढ़ आए थे। अमित शाह BJP नेताओं को दिए गए टास्क की जानकारी लेंगे। साथ ही विधायकों की सर्वे रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि शुक्रवार को कई वरिष्ठ नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

जानकारी के अनुसार चुनावी रणनीतियों पर मंथन होगा। और पिछली बैठक में बीजेपी नेताओं को मिले टास्क की जानकारी लेंगे। इस दौरान विधायकों की सर्वे रिपोर्ट पर चर्चा और चुनावी रणनीतियों पर मंथन भी होगा। वहीं बैठक में वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी मिलने की संभावना भी है।

5 जुलाई को भी शाह आए थे छत्तीसगढ़
बता दें कि 5 जुलाई को देर रात रायपुर में बैठक अमित शाह ले चुके हैं। उन्होंने उस बैठक में सभी विधानसभा की रिपोर्ट मांगी है। ये भी पूछा है कि कहां बीजेपी बेहतर है और कहां कमजोर है। ये जानकारी कारणों के साथ दें। बीजेपी प्रभारी ओम माथुर इस काम पर जुटे हुए हैं।

कई दिग्गज होंगे बैठक में शामिल
शुक्रवार को होने वाली मीटिंग में अमित शाह के अलावा कई दिग्गज शामिल होंगे। इनमें गिरिराज सिंह, मनसुख मंडाविया,अर्जुन मुंडा, फग्गनसिंह कुलस्ते समेत केंद्र सरकार के कई मंत्रियों का नाम शामिल है, जो पिछले एक महीने में छत्तीसगढ़ का दौरा कर चुके हैं। मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक अभी 24 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ का दौरा करने वाले हैं।