PM Modi France Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की राजधानी पेरिस पहुंच गए हैं। पेरिस के ओरली हवाई अड्डे पर उनका विमान उतरा है। प्रधानमंत्री मोदी के पेरिस पहुंचने पर उनका औपचारिक स्वागत किया गया। फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने पीएम मोदी की अगवानी की। पीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। फ्रांस की पीएम एलिजाबेथ बोर्न ने उनकी अगुवाई की। प्रधानमंत्री मोदी जब अपने होटल ‘होटल प्लाजा एथेनी’ पहुंचे तो बाहर भारतीय समुदाय के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए।

भारतीय समयानुसार शाम के करीब 7:30 बजे पीएम मोदी सीनेट पहुंचेंगे और सीनेट के अध्यक्ष गेराड लार्चर से मुलाकात करेंगे। भारतीय समयानुसार रात करीब 8:45 बजे, PM मोदी फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न के साथ बैठक करेंगे। वह भारतीय समयानुसार रात करीब 11 बजे प्रतिष्ठित ला सीन म्यूजिकल में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद भारतीय समयानुसार देर रात 00:30 बजे प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की ओर से आयोजित एक निजी रात्रिभोज के लिए एलिसी पैलेस पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा के तहत 13 और 14 जुलाई को फ्रांस में रहेंगे। इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस बैस्टिल डे में वह विशिष्ट अतिथि की भूमिका में शामिल होंगे और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों समेत विभिन्न अधिकारियों और भारतीय समुदाय से वह मिलेंगे।