रमन सिंह

रायपुर। प्रदेश भर के संविदा कर्मचारी इस वक्त तूता धरना स्थल पर नियमितीकर को लेकर डटे हुए हैं। इन्ही संविदा कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी तूता धरना स्थल पहुंचे।

बता दें कि 2 दिन पहले कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने कहा था कि, आने वाले दिनों में जेल भरो आंदोलन करेंगे और अब इस्तीफा देने की बात कह रहे हैं। कर्मचारियों की मांग है कि, जो भी जिस विभाग में काम कर रहा हैं। उन्हें नियमित किया जाए। कांग्रेस की 15 दिन के अंदर दो कैबिनेट बैठक हुई। जिसमें कार्मचारियों के नियमितीकरण को लेकर फैसला लिया जाना था। एक कैबिनेट बैठक तो 6 जुलाई को हुई थी और दूसरी 12 जुलाई, लेकिन इन दोनों बैठकों के बाद भी कार्मचारियों के नियमितिकरण को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया।

संविदा कर्मचारियों को नियमितीकरण को लेकर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, राज्य में जब हमारी सरकार थी, उस वक्त हमने नियमितिकरण किया था। शिक्षा कर्मियों का संविलियन हमने किया था। लेकिन कांग्रेस सरकार के घोषणा पत्र में कर्मचारियों के नियमितकरण की बात करने के बाद भी वादे को पूरा नहीं किया गया। तूता धरना स्थल पहुंचकर डॉ. रमन सिंह ने संविदा कर्मचारियों से कहा कि, हम घोषणा पत्र में आपकी मांगों को शामिल करके पूरा करेंगे।

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले भाजपा केंद्रीय नेताओं का दौरा लगातार जारी है। 22 जून को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बिलासपुर के दौरे पर आए थे। इसके बाद पीएम मोदी के आने से पहले 5 जुलाई को राजधानी रायपुर में चुनावी रणनीति पर भाजपा के दिग्गजों से बातचीत करने के लिए आए थे। अब एक बार फिर गृहमंत्री शाह 14 जुलाई को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर