टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश के दिग्गज नेता ओपी राजभर एनडीए में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। अमित शाह ने लिखा है कि ओपी राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं। ओपी राजभर के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों व वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।

बता दें कि ओपी राजभर की पार्टी एसबीएसपी, समाजवादी पार्टी की पुरानी साथी रही है। एसबीएसपी और सपा ने साथ मिलकर साल 2022 में यूपी का विधानसभा चुनाव लड़ा था। यूपी विधानसभा चुनाव में एसबीएसपी ने एसपी से गठबंधन करके 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 6 सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि कुछ समय बाद दोनों पार्टियां अलग हो गईं।

बती दें कि ओपी राजभर पासी समाज से आते हैं और बड़े पैमाने पर अपने समाज का प्रतिनिधित्व करने का दावा करते हैं। पूर्वांचल में ओपी राजभर और उनकी पार्टी का खास दबाव माना जाता है। बीजेपी को उम्मीद है कि एनडीए में एसबीएसपी के शामिल होने से यूपी की लोकसभा सीटों में वो 2024 के लोकसभा चुनाव में इजाफा कर सकती है।

आगामी 18 जुलाई 2023 को नई दिल्ली के होटल अशोका में शाम 5 बजे प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में एनडीए की बैठक आयोजित की गई है। इस बैठक में एनडीए में शामिल ओपी राजभर भी शिरकत करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर