Rajya Sabha Election : राज्‍यसभा की 11 सीटों के लिए 24 जुलाई को वोटिंग होनी है। एस जयशंकर और डेरेक ओ ब्रॉयन समेत 11 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना जाएगा। ये चुनाव पश्चिम बंगाल में छह, गुजरात की तीन और गोवा की एक सीट पर हो रहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत 11 उम्मीदवार निर्विरोध राज्यसभा पहुंचेंगे। इनके सामने खड़े कैंडिड्टस ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर और तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन उन 11 नेताओं में शामिल हैं जिनका राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना तय है। सत्तारूढ़ भाजपा को एक सीट मिलेगी जिससे राज्यसभा में उसके सदस्यों की संख्या 93 हो जाएगी जहां सरकार के पास बहुमत नहीं है।

11 सीटों में से TMC के छह और BJP के पांच उम्मीदवार खड़े हैं। इसके साथ ही राज्यसभा में BJP की एक सीट बढ़ जाएगी। अब बीजेपी की राज्यसभा में 93 सीटें हो जाएंगी।

राज्यसभा में और मजबूत हुई भाजपा

राज्यसभा की 11 सीटों में से TMC के छह और BJP के पांच उम्मीदवार जीते हैं। इसके साथ ही राज्यसभा में BJP की एक सीट बढ़ गई है। अब बीजेपी की राज्यसभा में 93 सीटें हो गई हैं। पहले से भाजपा की राज्यसभा में 92 सीटें थी। अब एक सीट की बढ़ोतरी के साथ पार्टी उच्च सदन में और मजबूत हुई है।