माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो बदल गई है। अब जल्द ही ट्विटर पर नीली चिड़िया के बजाय एक्स लोगो देखने को मिलेगा। इलोन मस्क ने ब्लू बर्ड को ट्विटर से अलविदा कहने की तैयारी कर ली है। अगर आप एक्स डॉट कॉम पर जाएंगे तो ट्विटर खुल जाएगा। एलन मस्क और ट्विटर की CEO लिंडा याकारिनो का प्रोफाइल बैज भी बदल गया है। बैज में नीली चिड़िया की जगह X लिखा नजर आ रहा है।वही ट्विटर को अब X के नाम से जाना जाएगा। ट्विटर का डोमेन भी अब Twitter.com से X.com हो गया है। यदि आप x.com पर विजिट करते हैं तो यह आपको twitter.com पर रीडायरेक्ट करेगा। एलन मस्क ने भी इस संबंध में ट्वीट किया है।

फिलहाल, ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर को बदला गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अभी नीली चिड़िया मौजूद है। अमेरिकी कंपनी आज इसकी भी विदाई कर देगी। नीचे आप देख सकते हैं कि ट्विटर की प्रोफाइल किस तरह बदली नजर आ रही है।

ट्विटर की प्रोफाइल फोटो बदली. (Credit: Twitter)

लिंडा याकारिनो ने ट्विटर पर अपनी एक पोस्ट के जरिए ट्विटर का नया लोगो शेयर किया है। ट्विटर का लोगो बदलने में केवल 24 घंटे लगे, मस्क ने दो दिन पहले ही अपने 14.9 करोड़ फॉलोअर्स को एक्स लोगो का सुझाव देने के लिए इनवाइट किया, फिर उनमें से एक डिजाइन सेलेक्ट किया और इसे अपनी नई प्रोफाइल फोटो बना दिया।

ट्विटर की नई सर्विस Threads को देंगी टक्कर
ट्विटर पर नए बदलाव के साथ यूजर्स को पहली बार कई नई चीजें करने का मौका मिलेगा। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ऑडियो, वीडियो, मैसेजिंग के अलावा बैंकिंग और ऑनलाइन पेमेंट्स जैसे काम भी होंगे। यह नए मौकों, आइडिया, गुड्स और सर्विस के लिए ग्लोबल मार्केटप्लेस के तौर पर उभरेगा।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए कंपनी ट्विटर यानी X को बेहतर बनाएगी। इंस्टाग्राम के नए ऐप थ्रेड्स के लिए इसका मुकाबला करना वास्तव में मुश्किल होगा।

ट्विटर को रीब्रांड करना सेकंड चांस
याकारिनो ने इससे पहले ट्विटर को रीब्रांड करने के डिसीजन को सेकंड चांस बताया। उनके ट्वीट के मुताबिक, ये काफी कम बार होता है कि जब आपको बिजनेस लाइफ में एक और बड़ी छाप छोड़ने का दूसरा मौका मिलता है। ट्विटर ने दुनियाभर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ट्विटर ने हमारे बातचीत करने के तरीके को बदल दिया है, अब एक्स आगे बढ़ेगा और ग्लोबल टाउन स्क्वायर को बदल देगा।