टीआरपी डेस्क। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को ब्लैकमेल की कोशिश का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में राजस्थान के भरतपुर से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री को एक कॉल आया था, जिसके बाद उन्होंने तुरंत घटना की सूचना दिल्ली पुलिस आयुक्त को दी, जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने भरतपुर से मोहम्मद वकील और मोहम्मद साहब को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मुख्य संदिग्ध साबिर अभी भी फरार है।

क्राइम ब्रांच इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है। जिससे खुलासा हुआ कि यह सेक्सटॉर्शन कॉल और ब्लैकमेल गतिविधियों से जुड़ा हुआ मामला है। शिकायत के मुताबिक, आरोपी ने मंत्री प्रह्लाद पटेल के मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप के जरिए वीडियो कॉल कर सीधे तौर पर उन्हें निशाना बनाया। घटना की सूचना पटेल के निजी सचिव आलोक मोहन ने पुलिस को दी।

कॉल के दौरान उन्होंने उसे ब्लैकमेल करने के इरादे से एक अश्लील वीडियो चला दिया। हालांकि, मंत्री ने तुरंत कॉल काट दी और पुलिस को घटना की जानकारी दी। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना की सूचना पटेल के निजी सचिव आलोक मोहन ने जून के आखिरी सप्ताह में दी थी। आरोपियों की गिरफ्तारी जुलाई के पहले हफ्ते में की गई थी।

क्या होता है सेक्सटॉर्शन कॉल

सेक्सटॉर्शन कॉल में आमतौर पर यौन प्रकृति के फोन/वीडियो कॉल की सार्वजनिक रिकॉर्डिंग करने की धमकी के साथ ब्लैकमेल करना शामिल होता है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री के मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 419 (प्रतिरूपण) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर