बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एकलव्य आवासीय विद्यालय कोटराही के छात्र बुधवार को सड़क पर उतर गए और चक्काजाम कर दिया। बताया जा रहा है कि, भोजन-पानी की समस्या से परेशान विद्यार्थियों ने आज चक्काजाम कर दिया। इसके चलते अंबिकापुर-बनारस मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया। इससे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। फिर आनन-फानन में हॉस्टल में पानी की व्यवस्था की गई।

वहीं, सड़क पर उतरे छात्र हॉस्टल अधीक्षक को हटाने की मांग पर अड़े थे। छात्रों ने बताया कि उनके हॉस्टल में भोजन-पानी और बिजली की व्यवस्था ठीक नहीं है, जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बच्चों ने बताया कि हमारी समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

इधर छात्रों के चक्काजाम किए जाने की जानकारी मिलते ही तहसीलदार मोइनुद्दीन खान, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, जनपद सीईओ सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। घंटों की समझाइश के बाद छात्र सड़क से हटे। इसके साथ ही अधिकारियों ने हॉस्टल में पानी की तत्काल व्यवस्था के लिए पानी टैंकर भेजा, वहीं स्थाई समाधान के लिए बोर खनन कराने मशीन भेजी गई।

इस मामले पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, हॉस्टल अधीक्षक की ओर से हॉस्टल में कमियों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसकी वजह से आज सारा समस्या उत्पन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि जल्दी सारी समस्याओं को दूर कर लिया जाएगा।