कोलकाता: पश्चिम बंगाल से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां एक महिला और पुरुष ने इंस्टाग्राम में रील्स बनाने के लिए अपने 8 महीने के बच्चे को 2 लाख में बेच दिया। दरअसल पश्चिम बंगाल के परगना जिले में एक मां पर रील बनाने का ऐसा नशा छाया कि उसने अपने बच्चे को ही बेच दिया। वह iPhone 14 की दीवानी हो गई थी और उसे खरीदकर रील्स बनाने के शौक को पूरा करने के लिए उसने 8 माह के बच्चे को बेच दिया। मामला पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना का है। पुलिस ने बताया कि बच्चे को बेचे जाने की खबर मिलते ही मां को गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल पुलिस उसके पति की तलाश कर रही है। पुलिस ने बच्चे की मां और बच्चे को खरीदने वाली महिला समेत 4 लोगों को पकड़ लिया है।

पुलिस के मुताबिक, दंपती पानीहाटी का रहने वाला है। उसके लिए दो वक्त की रोटी भी जुटा पाना एक बड़ी बात थी। जब लोगों ने अचानक उनके हाथ में महंगा स्मार्टफोन देखा तो उन्हें ये बात हजम नहीं हुई। आरोपी महिला रील बनाने के लिए कई जगह की यात्रा कर रही थी। इससे भी लोगों को शक गहरा गया। पड़ोसियों ने गौर किया तो पता चला कि बच्चा कई दिनों से लापता है। इसके बाद उन्होंने दंपती से पूछा कि आपका बच्चा कहां है तो वे बताना नहीं चाह रहे थे, लेकिन दबाव डालने पर उन्होंने बताया कि पैसों की खातिर बच्चा किसी अन्य दंपती को बेच दिया है।

ससुर से हुआ विवाद
पुलिस ने खरदाह से बच्चे को बरामद कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिला के ससुर कनाई चौधरी लंबे समय से पानीहाटी गांधीनगर में रह रहे हैं। उनका इकलौता बेटा जयदेव और बहू साथी कनाई के साथ ही रहते हैं। जयदेव और उसकी पत्नी साथी की सात साल की एक बेटी भी है। बीते शनिवार को कनाई की बहू साथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो गई। विवाद मारपीट में बदल गया और पुलिस स्टेशन तक जा पहुंचा।

विवाद के बाद नहीं दिखा बच्चा
पुलिस ने सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस घटना के बाद बच्चा दिखाई नहीं दे रहा था। आरोपी महिला के पास अचानक एक महंगा मोबाइल आ गया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पड़ोसियों ने कहा कि दंपती अक्सर घर पर नशा भी करता था ।