मुंबई। एक्टर संजय दत्त आज 64 साल के ​हो गए हैं। 29 जुलाई 1959 को मुंबई में जन्में संजय दत्त को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता सुनील दत्त अभिनेता और मां नरगिस जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री थी। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण संजय दत्त अक्सर अपने माता-पिता के साथ शूटिंग देखने जाया करते थे। इस वजह से उनका भी रूझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेता बनने के ख्वाब देखने लगे। संजय दत्त ने बतौर बाल कलाकार अपने सिने करियर की शुरूआत अपने पिता के बैनर तले बनी फिल्म रेशमा और शेरा से की।

संजय दत्त के जन्मदिन के खास मौके पर उनकी वाइफ मान्यता दत्त ने एक वीडियो शेयर कर उन्हें बधाई दी है। मान्यता ने संजू बाबा के साथ कई फोटोज का एक रील वीडियो बनाकर शेयर किया है। इसमें दोनों रोमांटिक अंदर में नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में संजय और मान्यता की कई पुरानी और नई तस्वीरें हैं। फोटोज में दोनों की खूबसूरत बॉन्डिंग देखने को मिली। मान्यता ने वीडियो को शेयर करते हुए एक लम्बा चौड़ा कैप्शन भी लिखा है।

उन्होंने लिखा कि, ‘हैप्पी बर्थडे। आप मेरे लिए जो कुछ भी करते हैं उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते। इतना अमेजिंग होने के लिए आपका शुक्रिया। आप जैसे है वैसे ही रहने के लिए भी शुक्रिया। उम्मीद करती हूं आपका आने वाला साल और अच्छा हो। आपकी जिंदगी में आकर काफी ब्लेस्ड फील करती हूं’।

बता दें कि, संजय दत्त और मान्यता दत्त ने 2008 में शादी की थी। दोनों जुड़वां बच्चों शाहरान और इकरा के माता-पिता हैं। संजय ने मान्यता से तीसरी शादी की है। मान्यता संजय से लगभग 19 साल छोटी हैं। मान्यता से पहले संजय की पत्नी रिया पिल्लई थीं जिनसे उनका तलाक हो गया था। इससे पहले संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा थीं जिनका ब्रेन ट्यूमर के चलते उनका निधन हो गया था। ऋचा ने 10 दिसंबर, 1996 को दुनिया को अलविदा कह दिया।