टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी गूगल (Google) ने आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। ऐसे यूजर्स अब गूगल मीट पर अपना स्क्रीन शेयर करते समय अब ऑडियो भी शामिल कर सकेंगे। आईएएनएस की खबर के मुताबिक, गूगल ने शुक्रवार को वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अगर आप मोबाइल डिवाइस पर Google मीट का उपयोग कर रहे हैं, तो अब आप अपने स्क्रीनशेयर के अलावा ऑडियो भी शेयर कर सकते हैं।

प्रजेंटेशन के साथ म्यूजिक शेयर कर सकते हैं
खबर के मुताबिक, गूगल ने कहा कि आप साउंड के साथ वी़डियो शेयर करें या अपने प्रजेंटेशन के साथ म्यूजिक शेयर कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि फिलहाल तो यह आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, लेकिन मिड अगस्त तक यह सुविधा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी शुरू हो जाएगी। गूगल (Google) ने यह भी कहा कि एक Google समूह को अब 30,000 से ज्यादा शेयर्ड ड्राइव में जोड़ा जा सकता है। इससे पहले, एक सिंगल गूगल ग्रुप को असीमित संख्या में शेयर्ड ड्राइव में मेंबर के रूप में जोड़ा जा सकता था।

इस महीने के शुरू में दी थी जानकारी
जुलाई की शुरुआत में, कंपनी ने घोषणा की थी कि वह मीट में एक नई सुविधा का टेस्ट कर रही है, जो यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ बैकग्राउंड इमेज बनाने की परमिशन देती है। यह सुविधा वर्कस्पेस लैब्स के तहत टेस्टिंग में थी, जो यूजर्स के लिए इनवाइट द्वारा नई एआई (AI) सुविधाओं को आज़माने के लिए एक ट्रस्टेड टेस्टेड प्रोग्राम है। साथ ही कहा था कि फीचर के इस्तेमाल के समय कोई भी पर्सनल, प्राइवेट या संवेदनशील जानकारी न देने की अपील की थी।