रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक भाजपा पार्षद ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर अनोखा जन जागरण अभियान शुरू किया है। रायपुर के एक तालाब में भाजपा पार्षद कूद गए और पानी में जाकर नेता ने धार्मिक चीजों के विसर्जन का विरोध किया।

दरअसल, शनिवार को स्वामी आत्मानंद करबला सरोवर में बारिश के बीच वार्ड नंबर 39 के भाजपा पार्षद अमर बंसल ने सांकेतिक अर्ध जल समाधि लेकर जल संरक्षण की अलख जगाने का काम किया है। चौबे कॉलोनी, समता कॉलोनी इलाके के पार्षद बंसल ने कहा कि, तालाब में अलग-अलग धर्मों से जुड़ी चीजों का विसर्जन होता है। इससे तालाब का पानी दूषित हो रहा है।

कुंड में हो विसर्जन
पार्षद ने कर्बला तालाब में जाकर, तख्ती लेकर सामाज के लोगों को जागरुक करने की बात कही। बंसल ने कहा कि कर्बला तालाबा को हम स्वामी आत्मानंद सरोवर के नाम से भी जानते हैं। हम सब से आग्रह करते हैं कि केमिकल युक्त फूल पत्ती, मूर्ति विसर्जन जैसे चीजों को तालाब में विसर्जित ना किया जाए। पार्षद ने मांग की है कि जिस तरह महादेव घाट में कुंड बनाकर बाकी आयोजनों में विसर्जन की प्रक्रिया अपनाई जाती है। उसी तरह कुंड में ही चीजों को विसर्जित किया जाना चाहिए। इसकी मांग उन्होंने नगर निगम प्रशासन से भी की है।