Kapil Dev On Indian Players: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर और वर्ल्डकप विनर कप्तान कपिल देव अपने संन्यास के इतने साल बाद भी लगातार चर्चा में बने रहते हैं। इस बार पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने वर्त्तमान क्रिकेटर्स पर निशाना साधा है। वर्ल्ड कप 1983 के विजेता कप्तान कपिल देव ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा- कभी-कभी ज्यादा पैसे होने से घमंड भी आ जाता है। मौजूदा दौर के खिलाड़ी पैसों के घमंड में पूर्व खिलाड़ियों से सलाह लेने नहीं जाते हैं और बार-बार एक ही गलती को दोहराते हैंऔर उन्हें लगने लगता है कि वो सब जानते हैं। जबकि खेल में हमेशा सुधार की गुंजाइश रहती है।इन खिलाड़ियों के बारे में अच्छी बात यह है कि ये बहुत आश्वस्त हैं।

कपिल देव ने कहा कि इन खिलाड़ियों बारे में निगेटिव बात ये है कि उन्हें लगता है कि उन्हें सब आता है। आपको किसी से कुछ भी पूछने की ज़रूरत नहीं है। एक एक्पीरियंस इंसान आपकी हेल्प कर सकता है। लेकिन ज़्यादा पैसे से अहंकार आ जाता है। इन क्रिकेटर्स को लगता कि वे सब जानते हैं और यही फर्क है। मुझे लगता है कि कई खिलाड़ियों को मदद की ज़रूरत है। सुनील गावस्कर मौजूद हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं करते. इसमें किस काम का अहंकार।

वर्ल्ड कप 2023 पर होगी टीम इंडिया की नज़र
विश्व कप 2023 5 अक्टूबर से भारत की मेज़बानी में खेला जाएगा। घरेलू सरज़मीं पर खेले जाने वाले टूर्नामेंट के ज़रिए टीम इंडिया इस बार लंबे वक़्त से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करना चाहेगी। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में आखिरी बार टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी जितवाई थी। वहीं टीम ने हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी गंवाया था। ऐसे में ये विश्व कप भारत के लिए काफी अहम होगा।