भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के फारेन मेडिकल ग्रेजुएट एक्जामिनेशन (एफएमजीई) की परीक्षा में मूल परीक्षार्थी की जगह शामिल हुए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, दूसरे कैंडिडेट्स ने इसकी शिकायत की थी। इस शिकायत पर पुलिस ने दस्तावेजों की जांच की तो शिकायत सही मिली। इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया। मामला पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, पार्थिव कॉलेज सिरसाकला में 20 जुलाई को फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जामिनेशन की परीक्षा आयोजित की गई थी। एग्जाम होने के बाद एक कैंडिडेट्स ने पुलिस में लिखित शिकायत की थी कि इस परीक्षा में मुन्ना भाई भी बैठा था। उसने बताया कि, एफएमजीई की परीक्षा में रिबादिया धुरविल कुमार हर्षद भाई की जगह किसी और ने परीक्षा दी। शिकायत मिलते ही पुलिस ने दस्तावेजों की जांच की। इसमें शिकायत सही पाई गई। पुलिस ने जब इस मामले की तस्दीक की तो पता चला कि परीक्षा लखनऊ निवासी मनीष यादव ने दी थी।

पुलिस ने आरोपी मनीष यादव के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 34 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक जांच में पाया गया है कि, मकान नंबर 537/3 पश्चिम बिहार कॉलोनी गोमती नगर लखनऊ निवासी 31 वर्षिया मनीष यादव ने दूसरे की परीक्षा देने के लिए पहले फर्जी दस्तावेज बनाए। उसके बाद वो परीक्षा केन्द्र पार्थिवी कॉलेज पहुंचा और खुद को रिबादिया धुरविल कुमार हर्षद भाई बताते हुए उसकी जगह परीक्षा दी। पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है कि वो किसी कहने पर यहां परीक्षा देने आया। उसे इसके लिए कितने रुपए का लालच दिया गया। साथ ही इसमें किन-किन लोगों की संलिप्तता है।