रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच चुके हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ गठन के बाद ऐसा पहली बार है जब प्रदेश में अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक आयोजित की गई है।

बता दें कि लाल सिंह आर्य पहले अंबेडकर चौक में भीमराव अंबेडकर और इसके बाद छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा को नमन किया, इस दौरान छत्तीसगढ़ के तमाम नेता मौजूद रहे।

बता दें कि मंगलवार शाम को इस बैठक में शामिल होने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी रायपुर पहुंचेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय संगठक वी सतीश, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और मोर्चा प्रभारी सीटी रवि भी बैठक में शामिल होंगे, रायपुर में अन्य राज्यों के मोर्चा प्रदेश प्रभारी सह प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष भी बैठक में शामिल होंगे।

ऐसी खबरें हैं कि अनुसूचित जाति मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक के दौरान विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रणनीति तैयार की जाएगी। राजधानी रायपुर में होने जा रही भाजपा की इस महत्वपूर्ण बैठक में 80 दिग्गज नेता शामिल होंगे, जो अलग-अलग राज्यों से रायपुर पहुंच रहे हैं। इस बैठक में अनुसूचित जाति वर्ग के मुद्दे फोकस में रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर