रायपुर। गुजरात के साबरमती रिवर फ्रंट की तर्ज पर रायपुर से कुम्हारी तक खारुन नदी के तट पर खारुन रिवर फ्रंट बनाया जाएगा। इससे रायपुर से कुम्हारी तक पहुंचने पर लगने वाला करीब पौन घंटे का समय घटकर महज 10 से 15 मिनट का रह जाएगा। इसी के साथ ही नदी के तट पर करीब 18 किमी की पैरलल सडक़ बनाई जाएगी।

इसी के साथ राजधानी के हृदय स्थल जय स्तंभ चौक से लेकर तात्यापार चौक तक ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए शारदा चौक से लेकर तात्यापारा चौक तक की सड़ का चौड़ीकरण किया जाएगा। इससे वाहन चालकों के साथ सड़क पर पैदल चलने वालों को भी राहत मिलेगी। भूपेश बघेल सरकार ने इस योजना के लिए जल संसाधन विभाग, लोक निर्माण और नगरीय प्रशासन विभाग को इसका जिम्मा सौंपा है। ऐसी जानकारी है कि इस योजना को लेकर तीनों विभागों की बैठक होगी जिसके बाद इस योजना के लिए पुख्ता कदम उठाए जाएंगे।

रिवर फ्रंट में छोटे गार्डन, बैठने की जगह, झूले और तीज त्योहार पर लगने वाले मेलों के लिए जरूरी सुविधाएं जुटाने के काम होंगे। शारदा चौक से तात्यापारा तक करीब 700 मीटर का हिस्सा चौड़ीकरण के लिए बचा है। पिछले करीब पंद्रह साल से इसपर प्रयास जारी हैं। मगर आसपास दुकानों और आवास के कारण इस पर अबतक काम शुरू नहीं हो सका है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर