रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पीएम आवास योजना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने पर तंज कसा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साव ने कहा कि, राज्य सरकार ने 16 लाख गरीब परिवारों को उनके आवास से वंछित रखा। चुनाव नजदीक आता देख जनता को धोखा देने नई-नई बात कर रहे हैं। जनता एक बार धोखा खा गई हैं, बार-बार नहीं खाएगी। पीएम आवास को लेकर हमने भारत सरकार को पत्र लिखा, आन्दोलन और विरोध किया।

कांग्रेस के भरोसे के सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने पर अरुण साव ने कहा कि, राज्य की सरकार ने पौने 5 सालों में हर वर्ग को धोखा दिया है। छत्तीसगढ़ की जनता ने अब भरोसा करना छोड़ दिया है। कांग्रेस पार्टी के सामने अब भरोसे का संकट पैदा हो गया हैं, इसलिए सम्मेलन करना पड़ रहा। जनता ने कांग्रेस सरकार से छुटकारा पाने मन बना लिया है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से विभाग नहीं संभल रहा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने जूनियर डॉक्टर की हड़ताल पर कहा कि, पौने 5 साल में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी चरमरा गई हैं। सरकार ने विधानसभा में खुद आकंड़े दिए कि 5 साल तक के 40 हजार बच्चों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से विभाग नहीं संभल रहा है। हॉस्पिटल में अव्यवस्था है। जूनियर डॉक्टर के जरिए व्यवस्था चल रही है, और वो भी हड़ताल पर हैं। उनकी मांगों पर सरकार ने विचार नहीं किया। मांगों पर तुरंत विचार कर पूरी करें।

बेटियों की सुरक्षा में सरकार विफल
अरुण साव ने आमापल्ली छात्रावास के वायरल वीडियो पर कहा कि 5 दिनों में अनाचार की कई घटनाएं की सामने आई हैं। सुकमा से लेकर अब तक 7 घटनाएं सामने आई हैं। आज राज्य में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। बेटियों की सुरक्षा में सरकार विफल है। वहीं भाजपा कोर ग्रुप की बैठक पर अरुण साव ने कहा कि मोर्चों के बाद कोर ग्रुप की बैठक होगी। इसके बाद चुनाव समिति की बैठक होगी। चुनाव तैयारी में जुटने की कार्ययोजना बनी है।