Team India: टी 20 लीग और इस आधार पर दुनिया पर में अलग अलग कांसेप्ट पर शुरु की जा रही लीग ने खिलाड़ियों के बीच देश छोड़कर लीग क्रिकेट खेलने का आकर्षण पैदा किया है। इसकी वजह है पैसा। जितना पैसा क्रिकेटर एक साल अपनी नेशनल टीम के साथ खेलकर नहीं कमाते हैं उतना पैसा वो लीग क्रिकेट में एक महीने में कमा लेते हैं। इसी वजह से जहां लीग क्रिकेट बढ़ रही है वहीं अंतराष्ट्रीय मुकाबले कम हो रहे हैं। टीम इंडिया (Team India) की एक खिलाड़ी ने विदेशी लीग में खेलने का फैसला किया है।

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वे हैं भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Team India) की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues)। हाल ही में अपने शानदार ऑलराउंड खेल की बदौलत बांग्लादेश के साथ वनडे सीरीज ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाने वाली जेमिमा रोड्रिग्स इंग्लैंड में ‘द हंड्रेड’ खेलने जा रही हैं। उन्हें नॉर्थन सुपरचार्जर ने साइन किया है।

टीम ने ऑस्ट्रेलियाई हिथर ग्राहम के इंजर्ड होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद रोड्रिग्स को अपने साथ जोड़ा है। बता दें कि जेमिमा रोड्रिग्स ‘द हंड्रेड’ की शुरुआती सीजन में खेल चुकी हैं और टॉप स्कोरर रही हैं। पिछले सीजन में वे कलाई की चोट की वजह से नहीं खेल पाई थी।

जेमिमा रोड्रिग्स ने दिया बड़ा बयान
मौजूदा सीजन में नॉर्थन सुपरचार्जर द्वारा साइन किए जाने के बाद टीम इंडिया (Team India) की स्टार खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने कहा, ‘मैं द हंड्रेड में वापस आकर बहुत उत्साहित हूं। यह एक विश्व स्तरीय प्रतियोगिता है और मुझे पहले भी इसमें भाग लेने में आनंद आया था। पिछले साल चोट के कारण नाम वापस लेने से मैं बहुत निराश थी इसलिए वापसी अच्छी लग रही है। हेडिंग्ले के दर्शक बेहद शानदार मैदान होते हैं और उनके सामने खेलना काफी रोमांचक होता है। मैं इस लीग में खेलने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती।’

द हंड्रेड में खेलने वाली जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) टीम इंडिया (Team India) की पहली खिलाड़ी नहीं हैं। उनके अलावा भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उपकप्तान स्मृति मंधाना और विकेटकीपर बल्लेबाज भी अलग अलग टीमों से इस लीग में खेलती हैं। बता दें कि बीसीसीआई ने सिर्फ महिला खिलाड़ियों को ही विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दी है।