नई दिल्ली: नूंह में हुई हिंसा के बाद राज्य के कई इलाकों में अभी भी तनाव बना हुआ है। इस बीच नूंह के एसपी वरुण सिंगला (Varun Singla) का तबादला कर उन्हें भिवानी का एसपी नियुक्त किया गया है। उनकी जगह आईपीएस नरेंद्र बिजारणिया (Narendra Bijarniya) को नूंह का एसपी बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक वरुण सिंगला हिंसा के दिन छुट्‌टी पर थे. उन्हें अब भिवानी जिले का चार्ज दिया गया है। नूंह में दंगाइयों के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी है।

सोमवार को नूंह में निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव के बाद ही दो समुदायों में हिंसा फैली थी। मामले में अब तक 5 जिलों में 93 FIR दर्ज की गई हैं। 176 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अकेले नूंह में 46 FIR दर्ज हैं।

पानीपत में भी हिंसा का असर

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा का असर पानीपत में भी देखने को मिला है। गुरुवार रात कुछ शरारती तत्वों ने जमकर हंगामा किया और उत्पात मचाया है. पथराव और तोड़फोड़ भी की गई है। यह घटना पानीपत के नूरवाला की धमीजा कॉलोनी में हुई। नूंह में जान गंवाने वाला पानीपत का युवक यहीं धमीजा कॉलोनी का ही रहने वाला था। घटना नूंह हिंसा में मारे गए अभिषेक के घर के पास घटी है। हालात बिगड़ने से पहले अभिषेक का परिवार आगे आया और मोर्चा संभाला। उन्होंने विवाद को शांत करवाया। बाद में पुलिस पहुंची और स्थिति को संभाला।

जानकारी के मुताबिक, अभिषेक के घर के पास स्थित एक मीट की दुकान में तोड़ फोड़ की गई है। गली में खड़ी एक गाड़ी के शीशे तोड़ दिए। अभिषेक के परिजनों ने ही मामले को शांत करवाया। पुलिस का कहना था कि अब हालात काबू में हैं. मौके पर पुलिसबल तैनात हैं।

4 जिलों में तनाव

हिंसा के चलते 4 जिलों नूंह, पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. चारों जिलों में पैरामिलिट्री फोर्सेज की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। नूंह हिंसा में दो होमगार्ड समेत छह लोगों की जान गई है। विश्व हिंदू परिषद की जलाभिषेक यात्रा को रोकने की कोशिश को लेकर सोमवार को नूंह में हुई झड़प में दो होमगार्ड की मौत हो गई थी। इसके कुछ ही समय बाद गुरुग्राम में एक मस्जिद के इमाम की हत्या कर दी गई।