बिलासपुर। बिलासपुर-इन्दौर नर्मदा-एक्सप्रेस में बुधवार को अचानक आग लग गई। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के रुकते ही बोगी के सभी यात्री हड़बड़ाहट में बोगी से उतरने लगे और कुछ ही देर में पूरी बोगी खाली हो गई।

बताया जा रहा है कि, बेलगहना-स्टेशन से छूटने के कुछ समय बाद अचानक से बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस 18234 बोगी क्रमांक S-3 में धुँवा उठने के बाद से अगल-बगल के बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। टेंगनमाडा-रेलवे स्टेशन में ट्रेन के रुकते ही बोगी के सभी यात्री हड़बड़ाहट में बोगी से उतरने लगे। कुछ देर में ही पूरी बोगी खाली हो गई। ब्रेक सिस्टम से आग लगातार उठ रही थी, धुआं भी उठ रहा था। ट्रेन के रुकने के बाद त्वरित रूप से मौके में रेलवे का कोई भी कर्मचारी आग बुझाने को नहीं पहुंचा, न ही ट्रेन की बोगी में आग बुझाने वाले कोई उपकरण दिखाई दिए।

अंततः कुछ देर के बाद रेलवे-कर्मचारी आनन-फानन में पहुंचकर ब्रेक सिस्टम का एयर निकाला और ब्रेक-सिस्टम को लूज किया गया। इसके कुछ समय बाद आग अपने आप ही शांत हो गई, सुधार कार्य करने के कुछ समय बाद रेलवे के टीटी ने सभी यात्रियों को वापस बोगी में बैठने का अनुरोध किया। सुधार कार्य के बाद तुरंत ही ट्रेन को स्टेशन से छोड़ दिया गया। खबर लिखने तक ट्रेन अपनी गति पकड़ते हुए अगली स्टेशन के तरफ बढ़ चुकी है।