Asia Cup 2023 Team India : एशिया कप 2023 का ऐलान हो चुका है। एसीसी ने इसकी तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया था और इसके बाद अब तो शेड्यूल भी आ गया है। 30 अगस्‍त से इसका आगाज होगा और 17 सितंबर का एशिया कप नया चैंपियन‍ मिल जाएगा। टीम इंडिया का पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्‍तान से होगा। इसी बिच खबर आ रही है की शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। बता दें कि शिखर धवन पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं।

2021 में वो टी20 टीम से बाहर हुए थे। इसके बाद पिछले साल खराब प्रदर्शन के चलते वनडे टीम से भी बाहर हो गए। उनके बाहर होने के साथ ही रोहित शर्मा को शुभमन गिल के रूप में नया ओपनिंग पार्टनर भी मिल गया, जो एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी उनका साथ देते हुए नजर आ सकते हैं। इसी बीच ऐसी भी खबर आ रही है कि धवन की एशिया कप में एंट्री हो सकती है। इस महीने के आखिर में पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाने वाले एशिया कप में धवन नजर आएंगे, मगर वो नए रोल में दिखेंगे।

भारतीय सलामी बल्लेबाज धवन बतौर एक्सपर्ट स्टार स्पोर्ट्स की ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा होंगे। स्टार स्पोर्ट्स ने एक वीडियो शेयर किया था, जिससे इसका खुलासा हुआ। हालांकि बाद में सोशल मीडिया से धवन के उस वीडियो को हटा दिया गया। 56 सेकेंड के उस वीडियो का कैप्शन दिया गया कि भारत और पाकिस्तान की जंग के जुनून को धवन की आंखों से देखें। धवन को भारत और पाकिस्तान की टक्कर के बारे में बात करते हुए भी देखा गया।

धवन ने क्या कहा?
अगले महीने 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. धवन ने अपने इस वीडियो में कहा कि हमेशा से ही रहा है कि वर्ल्ड कप जीत पाए या नहीं, मगर पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करनी ही है. उन्होंने कहा कि मगर वर्ल्ड कप भी जीतना जरूरी है। धवन का ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, मगर कुछ ही समय बाद धवन के इस वीडियो को ब्रॉडकास्टर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से हटा दिया।

पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच
एशिया कप 2023 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को करेगी। वहीं पाकिस्तान टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 30 अगस्त को नेपाल के खिलाफ खेलेगा। धवन इस टूर्नामेंट में बतौर कमेंटेटर नजर आ सकते हैं। इसका एक मतलब ये भी है कि रोहित और धवन का दौर लगभग खत्म हो चुका है।