दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में दो महिला समेत चार नक्‍सलियों ने शुक्रवार को आत्मसमर्पण किया है। माओवादियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया है। बताया जा रहा है कि, आत्‍मसमर्पित नक्‍सलियों में एक महिला नक्‍सली पर 1 लाख का इनाम भी घोषित था।

पुलिस ने बताया कि, दंतेवाड़ा डीआईजी कमलोचन कश्यप, सीआरपीएफ डीआईजी विकास कठेरिया, दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय के सामने जियाकोडता पंचायत केएएमएस अध्यक्ष हुंगी सोडी, डीएकेएमएस सदस्य भीमाराम करटाम, डीएकेएमएस सदस्य हिडमा उर्फ हीरालाल मरकाम और केएएमएस सदस्या कुमारी देवे कोवासी ने आज आत्मसमर्पण कर दिया। इसमें 28 साल की महिला नक्‍सली हुंगी सोडी पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था।

नक्‍सलियों ने दंतेवाड़ा पुलिस की ओर से चलाए जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए अभियान) से प्रभावित होकर नक्सलियों के अमानवीय, आधारहीन विचारधारा और उनके शोषण, अत्याचार तथा बाहरी नक्सलियों के भेदभाव के साथ स्थानीय आदिवासियों पर होने वाले हिंसा से तंग आकर आत्मसमर्पण करने का फैसला लिया। पुलिस के अनुसार, लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 159 इनामी सहित कुल 615 नक्‍सली आत्मसमर्पण कर समाज के मुख्यधारा में जुड़ चुके हैं।