नई दिल्ली: अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सदन दिए गए भाषण के बाद से पूरे विपक्षी खेमे में खलबली मची हुई है। पीएम मोदी ने अपने दो घंटे 12 मिनट के भाषण में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। मणिपुर के मुद्दे पर लोकसभा में पीएम मोदी के बयान पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पलटवार किया है। निचले सदन में अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 2 घंटे 13 मिनट के भाषण में अंत में मणिपुर पर सिर्फ 2 मिनट की। इन 2 मिनट में भी पीएम हंसकर मणिपुर का मजाक उड़ा रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर का मजाक उड़ाना ठीक नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय सेना 2 दिनों में इस पूरी हिंसा को नियंत्रित कर सकती है। लेकिन पीएम ने आग बुझाने से मना किया। पीएम आग बुझाना ही नहीं चाहते वे तो खुद मणिपुर को जलाना चाहते है।

संसद सदस्यता बहाल होने के बाद पहली पीसी
संसद सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी की यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, ‘कल PM मोदी ने संसद में करीब 2 घंटे 13 मिनट तक बोला। अंत में उन्होंने मणिपुर पर 2 मिनट तक बात की। मणिपुर महीनों से जल रहा है, लोग मारे जा रहे हैं, बलात्कार हो रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री हंस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे। यह उन्हें शोभा नहीं देता। भारतीय सेना इस नाटक को 2 दिनों में रोक सकती है लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते हैं।’

‘मैं अपना काम कर रहा हूं, और करता रहूंगा’
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे, समुदायों से बात कर सकते थे और कह सकते थे कि मैं आपका पीएम हूं, आइए बात शुरू करें लेकिन मुझे कोई इरादा नहीं दिखता। सवाल यह नहीं है कि क्या पीएम मोदी 2024 में पीएम बनेंगे, सवाल मणिपुर का है जहां बच्चे, लोग मारे जा रहे हैं। मैं जानता हूं कि मीडिया नियंत्रण में है, राज्यसभा, लोकसभा टीवी नियंत्रण में है लेकिन मैं अपना काम कर रहा हूं और करता रहूंगा। जहां भी भारत माता पर आक्रमण होगा, आप मुझे वहां उपस्थित और भारत माता की रक्षा करते हुए पाएंगे।

पीएम मोदी ने राहुल पर साधा था निशाना
इससे पहले कल पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन के साथ ही राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कुछ लोग भारत माता की मृत्यु की कामना कर रहे हैं। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का इतिहास ही मां भारती छिन्न-भिन्न करने का रहा है। उन्होंने कहा कि मां भारती के बारे में जो कहा गया है उससे देश को ठेस पहुंची.. क्या भाषा बोल रहे हैं?

विपक्षी गठबंधन घमंडिया-पीएम मोदी
पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन को घमंडिया करार दिया और कहा कि इस गठबंधन की बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है। हर कोई प्रधानमंत्री बनना चाहता है लेकिन इनकी नई दुकान पर कुछ ही दिन में ताला लग जाएगा।