रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इस बार स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम बेहद खास होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि इस बार समारोह में परेड के दौरान पहली बार छत्तीसगढ़ पुलिस की महिला पुलिसकर्मियों की बैंड बैगपाइपर बैंड की प्रस्तुति देगी। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस परेड मैदान में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान बैगपाइपर बैंड के प्रदर्शन की तैयारी जोरों पर चल रही है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की विशेष पहल पर बनाए गए बैगपाइपर बैंड में महासमुंद में तैनात 20वीं बटालियन सीएएफ (छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल) की 35 महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बैंड के सदस्यों को बैगपाइप बजाने के लिए चंडीगढ़ के पंचकुला में एक महीने का विशेष प्रशिक्षण दिया गया है।

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष यहां स्वतंत्रता दिवस समारोह में एक नया कार्यक्रम शामिल किया गया है। अग्रवाल ने बताया, स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर पुलिस परेड मैदान में एक महिला बैगपाइपर बैंड अपनी विशेष प्रस्तुति देगा। इस बैंड में 20वीं बटालियन सीएएफ महासमुंद की 35 महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं।