जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को युवाओं से भेंट-मुलाकात के लिए बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर के शासकीय काकतीय पीजी कॉलेज मैदान धरमपुरा पहुंचे। इस दौरान बस्तर संभाग के विभिन्न जिले से आए युवा प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत किया। नारायणपुर की वनीता नेताम ने सीएम बघेल के समक्ष ‘मेरे सपनों का छत्तीसगढ़’ पर बात रखी। वनिता ने मुख्यमंत्री सुपोषण, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक, दाई दीदी क्लीनिक, स्वामी आत्मानंन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल से शिक्षा में समानता के अवसर की उपलब्धियां गिनाईं। वहीं कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई घोषणाएं की। सुकमा के छात्र की मांग पर सीएम ने सुकमा जिले में एग्रीकल्चर कॉलेज खोलने की घोषणा की।

सीएम भूपेश बघेल के साथ लोकसभा सांसद दीपक बैज, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, विधायक चंदन कश्यप, महापौर जगदलपुर सफीरा साहू, छत्तीसगढ़ अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण के अध्यक्ष मिथलेश स्वर्णकार भी मुख्य मंच पर उपस्थित रहे। प्राची दुबे आदेश महाविद्यालय दंतेवाड़ा की छात्रा हैं। प्राची ने कविता के रूप में अपने विचार रखे। प्राची ने मुख्यमंत्री का माँ दंतेश्वरी मंदिर कॉरिडोर बनाने के लिए आभार व्यक्त किया।

हमने भ्रष्टाचार खत्म करने लड़ी लड़ाई : सीएम
कार्यक्रम के दौरान भ्रष्टाचार पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमारी सरकार बनने के बाद हमने भ्रष्टाचार को खत्म करने लड़ाई लड़ी। राशन कार्ड बनाने में कमीशन लगता था। टिफिन बनाने में पैसा का भ्रष्टाचार होता था। पिछली सरकार ने मोबाइल बाटी थी। आज किसी के पास वो मोबाइल नहीं है। आज जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस सभी डॉक्यूमेंट घर बैठे बन रहा है।

सीएम ने की ये घोषणाएं
कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए बस में किराया नहीं लगेगा।
सुकमा के छात्र की मांग पर मुख्यमंत्री ने सुकमा जिले में एग्रीकल्चर कॉलेज खोलने की घोषणा की।
दुरस्त अंचलों में 11वीं, 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन कोचिंग की निशुल्क व्यवस्था की जाएगी।
स्कूलों में बच्चों के लिए आधुनिक तकनीकी की जानकारी के लिए व्यवस्था की जाएगी।
नारी सुरक्षा और सम्मान, महिलाओं और बालिकाओं से छेड़छाड़, दुष्कर्म करने वालों को शासकीय सेवाओं में मौका नहीं मिलेगा।
छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में लंबी कूद, दौड़ में जो जीतता है उसको उत्कृष्ठ खिलाड़ी घोषित की जाएगी।