रायपुर। जीवन विहार स्थित बिड़ला ओपन माइंड्स प्रीस्कूल ने स्वतंत्रता दिवस बड़े उत्साह और देशभक्ति के साथ मनाया। बच्चों ने भाषण, गीतों, नृत्यों और नारों सहित विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया और पूरे उत्साह के साथ झंडे लहराकर अपने देश के प्रति अपना प्यार दिखाया। कायर्क्रम का संचालन अध्यापिका रेखा नायर ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार उचित शर्मा रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य अभिलाषा भट्ट ने की। कक्षा प्री- नर्सरी एवं नर्सरी के बच्चों द्वारा अध्यापिका शिफाली कुरुर्म, कोमल माथुर, पूजा उत्तमचंदानी के मार्गदर्शन में अपने पसंदीदा नेता और सैनिक के परिवेश में प्रस्तुतियां दीं। के. जी. 1 के बच्चों ने अध्यापिका जोयसी पेनुमाका और दीपा व्यास के मार्गदर्शन में कविता, भाषण, समूह गान, समूह नृत्य की प्रस्तुति दी। वहीं के. जी. 2 के बच्चों ने अध्यापिका किरन पुरबा और मेरी मारबल के मार्गदर्शन में सारी प्रस्तुति दी।

कक्षा 1 और2 के विद्यार्थियों ने अध्यापिका रेखा नायर के मार्गदर्शन में प्रस्तूतियां दी। उपरोक्त सभी कार्यकर्म प्राचार्या अभिलाषा भट्ट के निर्देशन में सम्पन्न हुए। सारे कार्यक्रम में अभिभावकों ने भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाई।

बिड़ला ओपन माइंड्स प्रीस्कूल टीम के समर्पण से कार्यक्रम बेहद सफल रहा। टीम ने उत्सव को बच्चों के लिए यादगार बनाने के लिए बहुत प्रयास किए और यह बच्चों द्वारा गतिविधियों में भाग लेने के तरीके से स्पष्ट था।

बिड़ला ओपन माइंड्स प्रीस्कूल में स्वतन्त्रता दिवस समारोह बच्चों के लिए अपने देश के इतिहास के बारे में जानने और अपनी आजादी के लिए लड़ने वाले सैनिकों के बलिदान की सराहना करने का एक शानदार अवसर था। बच्चों को अपने देश के प्रति प्रेम और सैनिकों के प्रति सम्मान दिखाते हुए देखकर बहुत खुशी हुई।

कुल मिलाकर, बिड़ला ओपन माइंड्स प्रीस्कूल में स्वतंत्रता दिवस समारोह एक बड़ी सफलता थी, और यह छोटे बच्चों के दिलों में देशभक्ति और देश के लिए प्यार पैदा करने का एक शानदार तरीका था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा