KOAN SUSPENDED

गोवा। नाइट क्लब में महिला के साथ छेड़छाड़ के मामले में आरोपी IPS अधिकारी डॉ. ए. कोअन के खिलाफ गृह मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है। मंत्रालय ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एजीएमयूटी कैडर के 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी कोअन को सात अगस्त को गोवा के कलंगूट में एक पब में नशे में धुत होकर महिला के साथ अभद्रता करते पाया गया था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद गोवा सरकार ने उन्हें डीआईजी के प्रभार से हटा दिया था।

मुख्यालय नहीं छोड़ने का फरमान

गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, कोअन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है। जब तक उनका निलंबन जारी रहेगा तब तक उन्हें गोवा मुख्यालय में रहना होगा। साथ ही सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति प्राप्त किए बिना वे मुख्यालय नहीं छोड़ सकते।

बता दें कि आईपीएस अधिकारी ए कोआन के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने 7 अगस्त की रात में एक नाइट क्लब में एक महिला से छेड़छाड़ की थी। कोआन एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के 2009 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी हैं।

इससे पहले, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आईपीएस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था। गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विधायक विजय सरदेसाई ने सदन में इस मामले को उठाया था। जिसके बाद सावंत ने बुधवार को राज्य विधानसभा में कहा था कि ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ये है पूरा मामला?

ये घटना गोवा के बागा-कैलंगुट स्थित एक नाइट क्लब में हुई थी। आईपीएस अधिकारी ए कोआन कथित तौर पर शराब में धुत थे। इस दौरान उनकी एक महिला से कहासुनी हो गई। इसके बाद महिला ने डीआईजी के थप्पड़ मार दिया। फिर क्लब में जमकर हंगामा हुआ। महिला के साथ दुर्व्यहार करने वाला आईपीएस का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। ये आईपीएस दिल्ली पुलिस में डीपीसी, ट्रैफिक और एडिशन डीसी ट्रैफिक भी रह चुके हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net