कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण राम मंदिर के फैसले में देरी हुई: अमित शाह

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक सभा को सम्बोधित किए । 27 अगस्त को अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में जनता से आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भाजपा को वोट देने की अपील की व दिवंगत दिग्गज नेता कल्याण सिंह को श्रद्धाजलि भी दिए ।

आपको बता दे, दिग्गज भाजपा नेता कल्याण सिंह की दूसरी पुण्य तिथि पर अलीगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने कहा, “2024 में यूपी की सभी 80 सीटों पर कमल को खिलने दें, यही होगी बाबूजी को सच्ची श्रद्धाजलि ।” भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में अलीगढ़ में ‘हिंदू गौरव दिवस का आयोजन कर रही है। कल्याण सिंह का जन्मस्थान भी अलीगढ़ है। 21 अगस्त 2021 को लखनऊ में कल्याण सिंह का निधन हो गया था। कल्याण सिंह 1992 के समय मुख्यमंत्री थे जब बाबरी मस्जिद विध्वंस ढांचा गिराया गया था। इसके साथ ही अमित शाह ने आजादी के समय से ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को रोकने और उसका ध्यान भटकाने के लिए राज्य की कांग्रेस पार्टी पिछली कांग्रेस सरकार पर हमला बोला।

केंद्रीय मंत्री गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘आज में बीजेपी के वरिष्ठ नेता, रामभक्त, पिछड़ों के कल्याण के प्रणेता व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने आया हूँ। अमित शाह ने कहा कि दिवंगत नेता ने उनसे कहा था कि जिस दिन राम मंदिर की आधारशिला रखी गई थी। उसी दिन उन्होंने अपने जीवन का लक्ष्य हासिल कर लिया था।

जब राम मंदिर का शिलान्यास हुआ तब मैं अस्पताल में था – अमित शाह

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान राम मंदिर का शिलान्यास किये, उस दिन मैं कोरोना के कारण अस्पताल में था। उस दिन मैंने बाबू जी को फोन किया और उन्होंने मुझे बताया कि उनके जीवन का लक्ष्य पूरा हो गया है।” शाह ने कहा, “कल्याण सिंह ‘बाबूजी’ ने तीन लक्ष्यों पर जोर दिया। पहला राम जन्मभूमि आंदोलन को तेज करना, दूसरा गरीबों का कल्याण और तीसरा सामाजिक सद्भाव को बिगाड़े बिना पिछड़े समाज का कल्याण करना।”

शाह ने कहा ने अपने संबोधन को जारी रखते हुए कहा, आजादी के बाद से ही कांग्रेस पार्टी भगवान राम जन्मभूमि के मुद्दे को लटका रही थी, इसे भटका रही थी, लेकिन राम जन्मभूमि के मुद्दे पर कोर्ट का फैसला आने के बाद पीएम मोदी ने बिना देर किए राम मंदिर का भूमि पूजन किया”।

पीएम मोदी की सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘आज हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2024 की शुरुआत में हम 550 साल बाद भगवान राम को उनके भव्य मंदिर में विराजमान देखेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख भूपेन्द्र सिंह चौधरी उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा