रायपुर। कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी 2 सितंबर को छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं। इस दौरान वे युवा सम्मेलन में भाग लेंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सोमवार को बताया कि इस सम्मेलन में राजीव युवा मितान क्लब के सदस्य मौजूद रहेंगे।

उनके साथ पार्टी के सीनियर लीडर्स भी इस सम्मेलन में मौजूद रहेंगे, लेकिन कार्यक्रम युवाओं का होगा। ऐसे में राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के संबंध में युवाओं से चर्चा कर सकते हैं। बचा दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी की यात्रा को अहम माना जा रहा है।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बड़े नेता छत्तीसगढ़ का दौरा पहले ही कर चुके हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दफे छत्तीसगढ़ आ चुके हैं। बीजेपी छत्तीसगढ़ में एक बार फिर अपनी सरकार बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। वहीं, कांग्रेस पार्टी को पूरा भरोसा है कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में एक बार फिर उसकी सत्ता में वापसी होगी। ऐसे में दोनों ही पार्टियां सत्ता के मैदान में कमर कस कर तैयार हैं।

छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद वर्ष 2018 में छत्तीसगढ़ में बीजेपी को हराकर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आयी थी। ऐसे में कांग्रेस अपनी साख बचाने का पूरा प्रयास करेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा