रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में स्थित जेएसपीएल पतरापाली के एसएमएस-2 प्लांट के फर्नेस में ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में हेवी लोडर ऑपरेटर जिंदा जल गया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। वहीं अन्य कर्मचारियों ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। घटना के बाद कंपनी के डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। मृतक का नाम 47 वर्षीय चीनी लाल पटेल पिता स्व मुक्त पटेल, सरायपाली नगर निगम क्षेत्र निवासी बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, सरायपाली निवासी चीनी लाल पटेल सालों से जिंदल में कम्पनी कर्मचारी के रूप में हेवी लोडर आपरेटर के पद पर कार्यरत था। चीनी लाल रोजना की तरह सोमवार रात में नाइट शिफ्ट में ड्यूटी गया था। यहां रात में दिनचर्या के कामकाज के तहत एसएमएस-2 प्लांट के फर्नेस में अपने हेवी लोडर वाहन से कच्चा माल डाल रहा था। इस दौरान रात करीब 3 बजे फर्नेस में ब्लास्ट हो गया। हादसे के बाद कंपनी के डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अन्य कर्मचारियों ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई।

इधर इस भयानक हादसे में चीनी पटेल को संभलने और भागने का मौका ही नहीं मिला। इसकी वजह से वह गर्म लावा में गाड़ी में बैठे-बैठे ही चपेट में आ गया और बुरी तरह से झुलस गया। मानो जिंदा व्यक्ति जल गया। आनन-फानन में प्लांट के कर्मचारियों ने इमरजेंसी अलार्म बजाकर इसकी सूचना प्रबंधन औा अन्य रेस्क्यू टीम को दिए। इसके बाद दलबल के साथ उच्च अधिकारियों से लेकर बचाव टीम मौके पर आई। वहीं, फायर कर्मचारियों ने घंटों मशक्कत के बाद चीनी को किसी तरह से बाहर निकाले, लेकिन तब तक उसकी मौत दर्दनाक अवस्था में हो गई। बहरहाल मंगलवार तड़के शव को जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है।

बताया जा रहा है कि, मृतक परिवार में एक मात्र कमाऊ सदस्य था। हादसे की सूचना मिलते ही पूरा परिवार जिला अस्पताल पहुंचकर विलाप करते नजर आए।