HEALTH STRIKE 2

रायपुर। हेल्थ कर्मचारी फेडरेशन के बैनर तले सभी 12 संगठनों के लगभग 40 हजार कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। मंगलवार को पूरे 33 जिले में धरना प्रदर्शन चलता रहा। कर्मचारियों ने आज प्रदर्शन के साथ ही रैली निकाल कर अपने-अपने जिलों में कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

पोस्टमॉर्टम, एमएलसी के काम पर असर

इस हड़ताल से सरकारी अस्पताल में ओपीडी, आईपीडी, आपरेशन और एमएलसी सेवाओं पर असर पड़ा है। प्रदेश भर में संचालित प्राथमिक से लेकर जिला अस्पतालों में कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य सेवाओं पर असर पड़ा है। पोस्टमॉर्टम और एमएलसी जैसे काम वरिष्ठ चिकित्स्कों को करने पद रहे हैं। राजधानी के अंबेडकर अस्पताल में कुछ संविदा कर्मियों ने कुछ सेवाएं संभाल रखी हैं।

राजधानी के सभी नियमित कर्मचारी नवा रायपुर के तूता में प्रदर्शन कर रहे हैं। कल सभी जिलों के प्रतिनिधि भी तूता में शामिल होंगे। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने भी हड़ताल का समर्थन किया है। फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने एक बयान जारी कर कहा है कि छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन से संबद्ध ने अपने सभी जिला संयोजकों से अपील है कि छत्तीसगढ़ हेल्थ फेडरेशन के आज जिला स्तरीय धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में अपने साथियों के साथ समर्थन में अवश्य उपस्थिति दर्ज कराएं। हेल्थ फेडरेशन स्वास्थ्य संयोजकों एवं नर्सिंग कैडर की वेतन विसंगति, डॉक्टर्स का चार स्तरीय वेतनमान, जूनियर डॉक्टर का स्टीफाइंड एवम् सेटअप के अनुसार ड्यूटी, कोविड का मानदेय, हिंसा से मुक्ति सेवा का वातावरण देने की मांग कर रहा है।