युजवेंद्र चहल को टीम इण्डिया में शामिल नही किए जाने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सेलेक्टर्स पर उठाये सवाल

नई दिल्ली। पाकिस्तान में 30 अगस्त से आयोजित होने वाले एशिया कप के लिए टीम इण्डिया में स्पिनर गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को जगह नही दी जाने पर टीम इण्डिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अब चयनकर्ताओं पर सवाल खड़ा किए हैं । एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है जिसके बाद से भारतीय टीम के सेलेक्शन पर काफी सवाल उठ रहे हैं और यूजी को लेकर कई पूर्व खिलाड़ी भी सवाल कर रह हैं। चहल को अब तक जितने मौके मिले हैं, उसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन इस बार एशिया कप में उन्हें जगह नहीं मिली है जिसके बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने चहल को बैक करते हुए कहा कि वो उनकी टीम में हमेशा होंगे। 

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा “मैं हमेशा चहल को पिक करूंगा। मैं हमेशा कलाई के स्पिनर्स को अपनी टीम में जगह दूंगा। मुझे नहीं पता कि सेलेक्टर्स क्या सोचते हैं, लेकिन मैं हमेशा कलाई के स्पिनर्स के साथ जाऊंगा।” बता दें टीम इंडिया भी कलाई के स्पिनर के साथ गई है लेकिन केवल  कुलदीप यादव के साथ। बाकी टीम में दो फिंगर स्पिनर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल है। वहीं टीम में एक एक्स्ट्रा फास्ट बॉलर प्रसिद्ध कृष्णा को भी जगह दी गई हैं।

दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को ड्राप करने के पीछे का कारण चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि, ‘हम टीम में केवल एक ही रिस्ट स्पिनर रख सकते थे, ऐसे में किसी एक को जगह न मिलना दुर्भाग्यपूर्ण हैं, और इस समय कुलदीप यादव रेस में थोड़ा आगे है।’ वहीं रोहित शर्मा ने कहा,” दरवाजे किसी के लिए भी बंद नहीं हुए हैं। कोई भी कभी भी आ सकता है। अगर हमको लगेगा कि वर्ल्ड कप में हमें युजवेंद्र चहल की जरूरत है, तो हम देखेंगे कि उन्हें कैसे टीम में शामिल करना है।”

मैच विनर गेंदबाज़ हैं युजवेंद्र चहल

बात दें, युजवेंद्र चहल को 2019 वर्ल्ड कप के बाद से 2021 टी20 वर्ल्ड कप, 2022 टी20 वर्ल्ड कप और अब एशिया कप से बाहर किया गया है। जबकि युजवेंद्र चहल भारत के लिए एक मैच विनर गेंदबाज़ रहे हैं। टी20 क्रिकेट में उनके नाम सबसे ज्यादा विकेट हैं, फिर भी वो अब तक टी20 वर्ल्ड कप खेलने सफल नहीं रहे है। वहीं वनडे में भी वो 100 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। लेकिन इतने अच्छे प्रदर्शन के आबाद भी एशिया कप के लियाम इण्डिया की टीम में उन्हें जगह नही मिल पाई है। जिसके बाद अब यही समझा जा रहा है कि यूजी चहल इस बार वर्ल्ड कप से बाहर रह सकते है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा