जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों की ओर से अपहरण के बाद सड़क पर अधमरा कर छोड़े गए फरसेगढ़ के पूर्व सरपंच और BJP कार्यकर्ता महेश गोटा की स्थिति गंभीर है। महेश गोटा को एयरलिफ्ट कर दिल्ली रिफर किया गया है। एयर एंबुलेंस दिल्ली से जगदलपुर पहुंची थी। मंगलवार को मौसम खराब होने की वजह से एयर एंबुलेंस उड़ान नहीं भर पाई थी। पूर्व सरपंच का मेकाज में इलाज चल रहा था।

उल्लेखनीय है कि, तीन दिन पहले नक्सलियों ने अपहरण कर पूर्व सरपंच महेश गोटा को जान से मारने की कोशिश की थी। इससे पूर्व सरपंच को सांस लेने में परेशानी हो रही है। महेश के परिजनों ने बताया कि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था करवाई है।

ये है पूरा मामला

उल्लेखनीय है कि, दामाराम गांव में स्थित कुपरेल की पहाड़ी में हर साल ग्रामीण पूजा करने जाते हैं। यह पूजा अच्छी खेती और क्षेत्र में शांति के लिए की जाती है। फरसेगढ़, कुटरू, गुदमा सहित कई गांवों के करीब 200 से 250 ग्रामीण रविवार की सुबह यही पूजा करने के लिए दामाराम गांव में स्थित कुपरेल की पहाड़ी गए थे। इसी दौरान 50 से ज्यादा ग्रामीणों को नक्सलियों ने अगवा कर लिया और अपने साथ ले गए थे। इसमें पूर्व सरपंच महेश गोटा भी शामिल था। नक्सलियों ने पूछताछ के बाद 49 ग्रामीणों को उसी दिन देर शाम को छोड़ दिया था, लेकिन महेश गोटा को बंधक बनाकर रखा था, जिसे सोमवार देर रात हत्या की कोशिश कर नक्सलियों ने फेंक दिया। वहां से गुजर रहे राहगीरों ने महेश गोटा को गंभीर हालत में देखा। फिर इसकी जानकारी गांव वालों को दी गई और गंभीर रूप से घायल महेश गोटा को अस्पताल पहुंचाया गया।