15वें ब्रिक्स शिखर सम्मलेन में पहुंचे पीएम मोदी, अफ्रीकी राष्ट्रपति ने गर्मजोशी से किया स्वागत

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग बिजनेस जगत में विकास को लेकर आयोजित ब्रिक्स सम्मेलन में भारत का नेर्तित्व करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम को सबा पांच बजे जोहान्सबर्ग के एयरपोर्ट पहुचें । जहां दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर परंपरागत अफ्रीकी नृत्य भी देखने को मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 से 24 अगस्त तक अफ्रीका दौरे पर रहेंगे।   

पीएम मोदी को देख खुश हुए भारतीय मूल के लोग

https://twitter.com/narendramodi/status/1693982660824313912?s=20

पीएम मोदी के स्वागत में दक्षिण अफ्रीका में निवास कर रहे भारतीय भी भारी संख्या में मौजूद थे, इस दौरान मोदी ने अपने सभी समर्थको का अभिवादन किया और हाथ भी मिलाया। प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण अफ्रीका यात्रा से पूर्व भरोसा जनता से यह भरोसा जताया कि यह सम्मेलन सदस्य देशो को भविष्य के सहयोग के क्षेत्रो की पहचान करने और संस्थागत विकास का जायजा लेने के लिए उपयोगी साबित होगा।
 

ब्रिक्स सम्मेलन को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात

बिजनेस को लेकर आयोजित ब्रिक्स सम्मलेन में पीएम मोदी ने ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर लिखा, “मैं ‘ब्रिक्स-अफ्रीका आउटरीच’ और ‘ब्रिक्स प्लस डायलॉग’ कार्यक्रमों में भी शामिल होऊंगा। ब्रिक्स शिखर सम्मेलन ‘ग्लोबल साउथ’ के लिए चिंता का सबब बने विभिन्न मुद्दों और विकास के अन्य क्षेत्रों पर चर्चा करने के वास्ते मंच प्रदान करेगा”। मोदी ने कहा कि वे कई अतिथि देशों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं, जिन्हें इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। मैं जोहानिसबर्ग में मौजूद कुछ नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने को लेकर भी उत्सुक हूं “। 

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रा