69वीं राष्ट्रिय पुरस्कार: अल्लू अर्जुन को मिला बेस्ट मेल एक्टर का राष्ट्रिय पुरुस्कार

नई दिल्ली। 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा आज कर दी गई है। बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड इस बार तेलुगू अभिनेता अल्लू अर्जुन ने फिल्म ‘पुष्पा द राइज” के लिए जीता है। बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने वाले वह पहले तेलुगु एक्टर भी बने हैं। वहीं आलिया भट्ट और कृति सेनन को ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘मिमी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया है।

इन्हें भी मिला राष्ट्रीय पुरुस्कार

निर्देशक केतन मेहता ने लिस्ट जारी करते हुए बताया कि अभिनेता विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उधम” ने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार जीता है, छैलो शो ने सर्वश्रेष्ठ गुजराती फिल्म का पुरस्कार जीता और 777 चार्ली ने सर्वश्रेष्ठ कन्नड़ फिल्म का पुरस्कार जीता है।

रॉकेट्री और RRR

सर्वश्रेष्ठ एक्शन निर्देशन का पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार आरआरआर को जाता है। इसी के साथ ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

पल्लवी जोशी ने ‘कश्मीर फाइल्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार जीता और पंकज त्रिपाठी ने ‘मिमी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता है।

श्रेया घोषाल बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर

‘RRR’ ने संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार जीता है। श्रेया घोषाल ने फिल्म ‘इराविन निज़ल’ के गाने ‘मायावा चयावा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला प्लेबैक सिंगर का पुरस्कार जीता। फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘कोमुराम भीमुडो’ के लिए काला भैरव ने सर्वश्रेष्ठ पुरुष प्लेबैक सिंगर का पुरस्कार जीता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम