BHPESH PC

CM Baghel PC : छत्तीसगढ़ में ED के बढ़ते जा रहे छापों के बीच सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। सीएम बघेल ने इसको लेकर दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान सीएम बघेल ने कहा कि उनकी सरकार को बदनाम करने की साजिश की जा रही है और जितने छापे पड़ेंगे, चुनाव में उसकी (बीजेपी) सीटें उतनी ही घटेंगी।

‘सरकार को बदनाम करने की साजिश’

सीएम बघेल ने कहा, ” छत्तीसगढ़ में यही कोशिश हो रही है कि सरकार को किस तरह से दबाया जाए और बदनाम किया जाए। चाहे राजनेता हो या कार्यकर्ता हो या पार्टी का पदाधिकारी हो, अधिकारी या कर्मचारी हों। ये सिलसिला जुलाई 2020 से शुरू हुआ है, झारखंड चुनाव में पूरी तरह से मात खाने के बाद बीजेपी ने इसकी शुरुआत की। आईटी ने रेड डाला, शराब घोटाला के नाम से प्रचारित किया गया। शराब घोटाला में 2019 और 2020 की कैग की रिपोर्ट आई और उसी के आधार पर उन्होंने जांच की।”

‘जिसने होलोग्राम लगाए, उस पर हो कार्रवाई’

सीएम बघेल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, ”वे फिर ढाई साल चुप रहे। चुनाव जैसे आने वाले हैं, ईडी सक्रिय हो गई, जबकि हमने सारे कागजात ईडी को सौंप दिए थे। फिर उन्हीं लोगों को बुलाते हैं और कहा जाता है कि 2168 करोड़ के घोटाले हुए हैं। इसमें ये भी कहा गया कि नकली होलोग्राम का प्रयोग किया गया, लेकिन सबसे मजेदार बात यह है कि अगर नकली होलोग्राम का इस्तेमाल हुआ तो यह तो डिस्टलर ही करेगा, उसी की फैक्ट्री में होगा, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।”

‘हमारे कार्यकाल में बढ़ गया आबकारी राजस्व’

सीएम बघेल ने आगे कहा, ”2168 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया गया। 2018 के पहले की चल और अचल संपत्ति जब्त की गई लेकिन वह भी 200 करोड़ के पार नहीं हो पाई। 2018 से पहले आबकारी विभाग का रेवेन्यू 3900 करोड़ था और हमारी सरकार आने के बाद रेवेन्यू 6500 करोड़ रुपये हो गया है। ईडी ने कहा कि राज्य के खजाने को नुकसान पहुंचाया गया। जबकि रेवेन्यू 3900 करोड़ से बढ़कर 6500 करोड़ हो गया।”

कोयला घोटाले पर यह बोले बघेल

भूपेश बघेल ने कहा कि 500 करोड़ रुपये के कोयला घोटाले का आरोप लगाया गया है। कर्नाटक, भोपाल और नोए़डा में एफआईआर दर्ज हुए। उसके बाद जांच एजेंसी चार बार सप्लीमेंट्री चालान पेश कर चुकी है, लेकिन अब तक जांच में चल और अचल संपत्ति 150 करोड़ ही पहुंच पाई है जबकि घोटाला 500 करोड़ का बताया था।

‘पूछे जाते हैं राजनीतिक सवाल’

भूपेश बघेल ने कहा कि ये घरों में जाते हैं मोबाइल जब्त करते हैं। संपत्ति और खाते सीज करते हैं। 5-6 दिन तक घर में बंधक बनाए रखते हैं। ये बस बैठे रहेंगे सवाल इनके पास होते नहीं हैं। जब तक ऊपर से ऑर्डर नहीं आता खाली नहीं करते फिर राजनीतिक सवाल पूछते हैं।

कल मेरे राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के यहां पहुंच गए, Osd के यहां पहुंच गए, मिला कुछ नहीं। पहले IT ने छापा डाला फिर ED घुसी और अब कोर्ट में अर्जी लगाते हैं कि इन्हीं केस में सीबीआई जांच हो। उद्देश्य ये है कि चलती हुई सरकार का काम रोका जाए। सिर्फ राजनीतिक उद्देश्य हैं। प्रजातांत्रिक ढंग से चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

‘अमित शाह पर साधा निशाना’

हमारे गृहमंत्री सीधे बीजेपी ऑफिस जाते हैं। एक रात रुकते हैं और वापिस चले जाते हैं। सारी पूछताछ अमानवीय तरीके से 11 बजे के बाद होती है। डर दिखाते हैं कि हम जो लिखकर लाए हैं, उस पर साइन करो नहीं तो जेल जाओ। छोटे से राज्य में 200 से ज्यादा छापे पड़े हैं। संजय मिश्रा को टास्क मिला है 15 सितंबर तक सत्ताधारी दल पर इस तरह की कार्रवाई करे।

‘महादेव सट्टा एप’

महादेव सट्टा app में हम पूरी कार्रवाई की, हमने लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया, मेरे पास पूरे डॉक्यूमेंट हैं, लेकिन आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को मैंने कहा कि मेरे जन्मदिन के दिन आपने रेड कराई ये बहुत बड़ा उपहार है, रिटर्न गिफ्ट में नवंबर के विस रिजल्ट में 75 सीट देंगे हम। जितनी ये रेड डालेंगे उनकी इतनी सीट घटेंगी, अभी तो बस 13 सीट ही हैं।