श्रीनगर। दुनिया के सबसे बड़े खिताब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता इस बार भारत में होने जा रही है। इस साल के अंत में कश्मीर में 71वीं मिस वर्ल्‍ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें 140 देश भाग लेंगे। मिस वर्ल्ड की CEO जूलिया एरिक मोरेली ने यह जानकारी श्रीनगर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। इस प्रतियोगिता का आयोजन दिसंबर में होगा, लेकिन तैयारियों के लिए क्रू पहले ही भारत में आ जाएगा।

जूलिया ने कश्मीर के मिस वर्ल्ड के 71वें संस्करण की मेजबानी करने की जानकारी देते हुए खुशी का इजहार किया। उन्होंने कहा, “सच कहूं तो मैं बहुत खुश हूं। ऐसी सुंदरता को देखकर मैं भावुक हो गई हूं।” जूलिया ने सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह 140 देशों को घाटी में लाने का इंतजार नहीं कर सकतीं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता 8 दिसंबर को होगी और वह नवंबर में तैयारी शुरू कर सबसे मिलने के लिए उत्सुक हैं।

तीन दशकों के बाद इस प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा भारत
भारत लगभग तीन दशकों के बाद एक बार फिर से मेजबानी के लिए तैयार है। इससे पहले 1996 में आखिरी बार भारत ने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी की थी। बेंगलुरु में आयोजित प्रतियोगिता में ग्रीस की आइरीन स्क्लिवा ने ताज अपने नाम किया था