लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर प्रदेश की महिलाओं को खास तोहफा दिया है। दो दिनों तक महिलाओं को यूपी रोडवेज की बसों में यात्रा फ्री रहेगी। इसके अलावा योगी सरकार ने ज्यादा बसें चलाने के निर्देश दिए हैं, ताकि महिलाएं बिना किसी परेशानी के अपने गंतव्य स्थान तक सही से जा सके। यूपी रोडवेज ने सभी जरूरी इंतजाम कर लिए हैं। इस साल रक्षाबंधन भी दो दिन 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा। पहले यूपी सरकार ने एक दिन के लिए मुफ्त परिवहन की सुविधा प्रदान की थी। अब इसे दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। सीएम योगी ने यूपी रोडवेज और सिटी बसों में 29 अगस्त की रात 12 बजे से लेकर 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं की यात्रा निशुल्क करने का आदेश दिया है। परिवहन निगम और नगरीय परिवहन निदेशालय की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने भाई-बहन के स्नेह के पावन प्रतीक पर्व रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में ट्वीट करके मातृशक्ति को स्नेह पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी हैं। प्रमुख सचिव परिवहन एल. वेंकटेश्वर लू की ओर से सोमवार को जारी शासनादेश में कहा गया है कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व पर परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं को 29 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक निशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जाएगी।

नगरीय परिवहन निदेशालय ने भी निर्देश दिया है कि प्रदेश के प्रमुख शहरों (लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झांसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहांपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन) में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबंधन पर्व पर 29 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 31 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।