रायपुर। राजीव युवा मितान सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना की वजह से राज्य सरकार द्वारा नौकरी में की गई 70-80-90 प्रतिशत स्टाइपेंड की व्यवस्था की तत्काल प्रभाव से समाप्त करने की घोषणा की। इसी के साथ ही नई नियुक्तियों में भी इसके प्रभावशील होने की बात कही। उन्होंने आने वाले सालों में 12 से 15 लाख लोगों के रोजगार की व्यवस्था करने का वादा भी इस दौरान किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम के दौरान सवाल करते हुए पुछा कि आप जानते हैं कि छत्तीसगढ़ में छापा क्यों पड़ रहा है, क्योंकि लोहा खदान उनके हाथों में नहीं जाने दिया, कोयला खदान पर गिद्ध उनकी निगाहें हैं. अडानी और खदान के बीच कोई खड़ा है तो कांग्रेस पार्टी है, और कांग्रेस की सरकार खड़ी है. छत्तीसगढ़ को लूटने नहीं देना है। छत्तीसगढ़ की संपदा आपकी संपदा है। इसके खजाने की राशि किसानों में, मजदूरों में, युवाओं में, महिलाओं में बंटना चाहिए, न कि हमारे साहब के मित्रों में.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा आम जनता को ताकतवर बनाने का काम करती है, उसे अधिकार संपन्न बनाने का काम करती है। चाहे वह नेहरु की सरकार हो, चाहे वह मनमोहन सिंह सरकार हो. यह जो (केंद्र) सरकार है, वह अडानी के लिए काम करती है। कांग्रेस को वोट दोगे तो गरीबों का भला होगा, किसानों की उन्नति होगी, नौजवानों को भविष्य सुधरेगा, महिलाओं को सम्मान मिलेगा, व्यापार फलेंगे-फूलेंगे। लेकिन कमल पर बटन दबा तो उधर वीवी पेड में अडानी निकलेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम