राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ में इन दिनों डेंगू का कहर है। राजनांदगांव जिले में डेंगू से जिला चिकित्सालय में पदस्थ स्वास्थ्यकर्मी दंपत्ति की बेटी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों स्थानीय मेडिकल कॉलेज में उपचार के बाद बीमार युवती को भिलाई रिफर किया गया था। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, 28 वर्षीय पूजा साहू का इलाज जिला अस्पताल के बाद मेडिकल कॉलेज में किया गया। शनिवार की शाम को उसकी सेहत बिगड़ती चली गई। बीमार युवती को भिलाई के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। इलाज शुरू होते ही उसकी जान चली गई। मृतका के माता-पिता जिला अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी हैं। युवती की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे में उचित उपचार के अलावा शहर में फैलती गंदगी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

बारिश के मौसम में भी नालियां बजबजा रही है। शहर के सघन बस्ती वाले इलाकों में मच्छरों का आतंक है। वहीं देहात क्षेत्रों में भी मच्छर लोगों पर डंक मार रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से डेंगू मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। मेडिकल कॉलेज में आधा दर्जन से ज्यादा डेंगू ग्रस्त मरीज उपचारार्थ दाखिल हैं। एक्का-दुक्का मामले रोज सामने आ रहे हैं। महीनेभर पहले टेडेसरा में एक साथ डेंगू के 8 मामले सामने आए थे। इसके बाद से स्वास्थ्य अमला डेंगू के खिलाफ अभियान चला रहा है।