टीआरपी डेस्क। केंद्र सरकार द्वारा एक देश एक चुनाव के लिए आठ सदस्यीय समिति के गठन के बीच राहुल गादी का बड़ा बयान आया है। राहुल गांधी ने एक देश एक चुनाव पर सवाल उठाते हुए सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है, कि ‘इंडिया यानी भारत, राज्यों का एक संघ है। एक देश, एक चुनाव का विचार संघ और उसके सभी राज्यों पर हमला है।’

बता दें कि केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही आठ सदस्यीय कमेटी बनाई। इस कमेटी में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को भी जगह दी गई। हालांकि, इसके बाद उन्होंने पत्र लिख कर इस कमेटी का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया है।

इन्हें मिली है जगह

बता दें कि इस समिति में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में विपक्ष के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद, पूर्व वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह, पूर्व लोकसभा महासचिव सुभाष सी कश्यप, सीनियर वकील हरीश साल्वे और पूर्व मुख्य सतर्कता आयुक्त संजय कोठारी को शामिल किया गया है।

ये हैं विशेष आमंत्रित सदस्य

अधिसूचना के मुताबिक, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल इस समिति की बैठकों में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में शामिल होंगे, जबकि विधि मंत्रालय के सचिव नितिन चंद्रा समिति के सचिव होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम